पटना के गांधी मैदान में आंधी से तबाही, उड़े कई स्टॉल.

 

सिटी पोस्ट लाइव : गांधी मैदान में चल रहे मेगा फूड एक्सपो में बुधवार को  आंधी ने भारी तबाही मचाई है.  कई स्टॉल उखड गए. उखड़े स्टालों के  मरम्मती का काम चल रहा है. 26 जून को गांधी मैदान में बिहार मेगा फूड एक्सपो 2023 का उद्घाटन किया गया था, इसके बाद फूड एक्सपो की शुरुआत हुई, पर मौसम के बदले मिजाज़ से एक्सपो में लगे कई स्टॉल क्षति ग्रस्त हो गए.सोमवार और मंगलवार को राजधानी में आए आंधी-पानी के कारण फूड एक्सपो में लोग भी कम दिखे.

प्रशासन द्वारा बुधवार (28 जून) को स्टॉल खोलने से मना किया गया था. बारिश और आंधी से क्षतिग्रस्त स्टॉलों के मरम्मत का कार्य जारी है. फूड एक्सपो फिर से गुरुवार (29 जून) से शुरू हो जाएगा. टाइमिंग समय सुबह 11 बजे से रात 09 बजे तक रहेगी.लेकिन आज बकरीद की वजह से गांधी मैदान में आम लोगों की इंट्री बंद है.खाद्य प्रसंस्करण निदेशालय के निदेशक विवेक रंजन मैत्रेय के अनुसार प्रतिदिन खाद्य प्रसंस्करण से संबंधित कार्यशालाओं का आयोजन करके उद्यमियों का सहयोग किया जाएगा. यह फूड एक्सपो 9 जुलाई तक आयोजित होगा.

बिहार में पहली बार फूड प्रोसेसिंग इकाइयों का इतना बड़ा मेला लगाया गया है. इसमें 400 इकाइयों की भागीदारी सुनिश्चित की गई है. इस एक्सपो में कई ब्लॉक बनाए गए हैं,जहां अलग अलग जिलों से आए लोगों ने अपना स्टॉल लगाया है. स्टॉल लगाने वाले उद्यमी लोगों के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अपने आप में अनोखा ये मेगा फूड एक्सपो पूरे बिहार के उद्यम का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

food expo