आंधी-तूफान के बीच फंसा पटना आ रहा विमान.

 पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले 20 मिनट तक चीखते-चिल्लाते रहे 222 यात्री.

सिटी पोस्ट लाइव : एयर इंडिया का  विमान AI- 407 दिल्ली से पटना के रास्ते में आंधी-तूफ़ान के बीच फंस गया. शनिवार को दिल्ली से पटना आ रहे यात्रियों की साँसे 20 मिनट तक अटकी रही. दोपहर में तेज आंधी-तूफान के दौरान विमान हवा में डोलने लगा, जिसके कारण पायलट ने लैंडिंग रोकने का निर्णय लिया. स्थिति अनुकूल होने पर विमान को लैंड कराया गया.विमान में क्रू मेंबर के अलावा 122 यात्री सवार थे. हेवी एयर टर्बुलांस से वे विमान के अंदर चीखने-चिल्लाने लगे थे. लैंडिंग के बाद उन्होंने राहत की सांस ली.

 

, मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण लगभग आधा-दर्जन विमानों का परिचालन प्रभावित रहा.इस जहाज में सवार एक यात्री के अनुसार  पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले करीब 20 मिनट तक झटके महसूस होते रहे. एयर टर्बुलेंस के झटकों  से सभी यात्री भयभीत होकर चीखने- चिल्लाने लगे. लैंडिंग में समस्या आ सकती थी, इसलिए हवा में ही विमान चक्कर लगाता रहा. मौसम अनुकूल होने के बाद विमान को पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया. लैंडिंग में कोई समस्या नहीं आई.

 

टर्बुलेंस की तीव्रता अधिक होने पर यह बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है। तीव्रता अधिक होने पर प्लेन क्रैश भी हो सकता है. हालांकि, बहुत ही रेयर कंडीशन में होता है. विमान पर नियंत्रण रखने के लिए पायलट को सतर्कता बरतनी पड़ती है.

Air India Flight