मुजफ्फरपुर में बड़ा नाव हादसा, बागमती नदी में 16 बच्चे लापता.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बड़े नाव हादसा की खबर आ रही है. बच्चों से भरी नाव नदी में पलट गई है.हादसे में 16 बच्चे लापता हैं. स्थानीय गोताखोर और गांव के युवक पहुंचकर नदी में बच्चों की तलाश कर रहे हैं.  गायघाट के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुपट्टी घाट पर नाव पलटने का हादसा हुआ है. नाव पर करीब 33 बच्चे सवार थे. संतुलन बिगड़ने के चलते नाव नदी में पलट गई.बताया जा रहा है कि 17 बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, बाकी की तलाश जारी है. 16 बच्चों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

 

बागमती नदी में यह हादसा हुआ है .गायघाट और बेनीबाद पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर कार्रवाई में जुट गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चों की तलाश की जा रही है.नाव पर सवार होकर बच्चे स्कूल जा रहे थे. नदी में पानी का बहाव तेज था, जिससे नाव का संतुलन बिगड़ गया, जिससे यह हादसा हुआ है. नाव पलटते ही चीख पुकार मच गई.नाव पलटने की सूचना मिलते ही गांव में अफरातफरी मच गई. जिन घरों से स्कूल जाने के लिए बच्चे निकले थे उनके परिजन भागते हुए नदी के पास पहुंचे. बच्चों को नदी से निकालने के लिए गांव के कई युवकों ने छलांग लगाई. सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर में ही रहेंगे. सीएम यहां कैंसर हॉस्पिटल का उद्धाटन करने आ रहे हैं.

 

गांव वालों ने बताया कि नाव पलटने की सूचना देने के बाद भी स्थानीय थाने की पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. सूचना देने के करीब दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने में काफी देर हो गई. इस बीच गांव के ही लोगों ने खुद के प्रयास से बच्चों को निकालने का प्रयास करते रहे. गांव वालों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है. उनका कहना है कि अगर समय पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंचती तो ज्यादा से ज्यादा बच्चों को समय रहते पानी से निकाला जा सकता था.

Muzaffarpur Boat accident