हाजीपुर के डेयरी फैक्ट्री में गैस रिसाव से हडकंप.

कई मजदूरों की बिगड़ी तबीयत, DM-SP ने संभाला मोर्चा, कई लोगों का चल रहा है अस्पताल में ईलाज.

सिटी पोस्ट लाइव : हाजीपुर  इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित राज डेयरी फैक्ट्री में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. फैक्ट्री के अमोनियम गैस पाइप में लीकेज होने से अफरातफरी मच गई. गैस लीक होने से लगभग दस कर्मी इसकी चपेट में आ गए जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गैस लीकेज होने से मौके पर अफरा तफरी मच गई. आनन फानन में डीएम, एसपी भी मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रित करने में जुट गए.

इधर दमकल की तीन-तीन गाड़ियों से पानी की बौछार कर गैस लीकेज को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. गैस की दुर्गंध शहर के कई इलाकों तक फैल गई जिससे पूरे शहर में अफरातफरी मची रही . लोगो को सांस लेने में दिक्कत महसुश होने लगी. लेकिन फ़िलहाल स्थित नियंत्रण में बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि देर रात औद्योगिक क्षेत्र में स्थित राज डेयरी फैक्ट्री में अमोनियम गैस के पाइप में लीकेज हो गया, जिससे वहां काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई.

जिला प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि अमोनिया गैस के रिसाव पर काबू पा लिया गया है. डीएम यशपाल मीणा ने बताया कि हाजीपुर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में राज फ्रेश दूध फैक्ट्री से हो रहे अमोनिया गैस के रिसाव पर काबू पा लिया गया है. यह रिसाव रात्रि के 9:45 बजे शुरू हुआ था. जैसे ही जिला प्रशासन को इसकी सूचना मिली इस पर एसडीआरएफ के नेतृत्व में तुरंत अभियान चलाकर रिसाव को रोकने में सफलता पाई गई.

त्वरित कार्रवाई करते हुए सिविल सर्जन की टीम के द्वारा इनका इलाज सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्रोटोकॉल के तहत कराई जा रही है. डीएम के मुताबिक अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. घबराने या पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है. अगर किसी को कोई परेशानी जैसे सांस लेने में तकलीफ हो रही हो तो सदर अस्पताल में आकर इलाज करा सकते हैं.