पटना IGIMS में लिफ्ट के अंदर फंसे 13 लोग.

दो बेहोश होकर गिरे; दरवाजा तोड़कर किया गया रेस्क्यू, बंद कराया गया ये खतरनाक लिफ्ट .

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के  इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (IGIMS) के लिफ्ट में फंसे लोगों की जान खतरे में पड़ गई.रविवार को लगभग 12 मिनट तक 13 लोग फंसे रहे. दो युवक बेहोश होकर लिफ्ट के अन्दर  गिर गए.फंसे मरीज व उनके स्वजन अपने जानने वाले को भी फोन कर लिफ्ट खुलवाने को लेकर कोशिश करते रहे.  किसी तरह इमरजेंसी डायल 112 पर फोन कर पुलिस को बुलाया. लगभग 10-12 मिनट के बाद लिफ्ट को तोड़कर ग्राउंड फ्लोर के लगभग डेढ़-दो फीट ऊपर में सभी को निकाला गया.

 

लिफ्ट में फंसे लोगों के अनुसार  दोपहर दो बजे वार्ड ब्लाक के लिफ्ट अचानक रुक गई. इसमें करीब 12-13 लोग सवार थे. इनमें कई महिलाएं व एक छोटी बच्ची भी थी. लिफ्ट के अंदर पंखा अथवा एसी की व्यवस्था नहीं थी. इस कारण लिफ्ट में फंसे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. लिफ्ट फंसने से लोग पूरी तरह से घबराहट में थे.घबराहट की वजह से लोग लिफ्ट के अंदर से ही दरवाजे को जोर-जोर से पीट रहे थे. एसआईएस गार्ड के जवान अंदर के लोगों को हिम्मत रखने का भरोस दे रहे थे. मदद के तौर पर एक बोतल पानी हल्की खुली गेट से दी गई.

 टेक्निशन को बुलाया गया. इसके बाद बड़ी मशक्कत से गेट को खोलकर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया. खुली हवा में आकर लोगों ने राहत की सांस ली. इस घटना के बाद तत्काल उस लिफ्ट को बंद कर दिया गया. चिकित्सा अधीक्षक डा. अमन कुमार ने बताया कि सभी मरीज व उनके स्वजन सुरक्षित रूप से निकाल लिए गए हैं. मामले की जांच को लेकर लिफ्ट को सील कर दिया गया है.

IGIMS