City Post Live
NEWS 24x7

एयर इंडिया के विमान ने 2 घंटे तक हवा में काटे चक्कर.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आई तकनीकी खराबी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग, दो घंटे अटकी रहे सांसें

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान तकनिकी खराबी की वजह से आसमान में दो घंटे तक चक्कर लगाता रहा.तिरुचिरापल्ली से शारजाह (Tiruchirappalli) जा रहे इस  विमान के हाइड्रॉलिक सिस्टम में, शुक्रवार शाम उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद तकनीकी खराबी (Air India Express) आ गई. सुरक्षित लैंडिंग से पहले ईंधन और वजन कम करने के लिए आसमान में काफी देर तक विमान को चक्कर लगाना पड़ा.

फ्लाइट AXB 613 ने शुक्रवार शाम 5.40 बजे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से उड़ान भरी और करीब  8.15 बजे उसी हवाई अड्डे पर उसे उतरना पड़ा. सूत्रों के मुताबिक, विमान, बोइंग 737-800 में क्रू मेंबर समेत 141  लोग सवार थे. इसके उड़ान भरने के बाद हाइड्रोलिक फेलियर की वजह से वह लैंड ही नहीं कर पा रहा था. घंटों आसमान में चक्कर काटते रहने के बाद आखिरकार उसकी सफल लैंडिंग करवाई गई.   जब लैंडिंग गियर में खराबी का पता चला तो कॉकपिट मास्टर ने सावधानी बरतनी शुरू की. सेंसरों से पता चला कि हवाई जहाज़ के पहिये को नियंत्रित करने वाले हाइड्रोलिक सिस्टम से तेल निकल रहा है. पायलटों ने तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर वापस लैंडिंग का फैसला किया. विमान को हल्का तो करना था, लेकिन रिहायशी इलाकों से गुजरने की वजह से ईधन डंपिंग का ऑप्शन नहीं चुना गया, जब कि पहले ईधन डंपिंग के बारे में विचार किया जा रहा था. विमान के रिहायशी इलाकों से गुजरने की वजह से ऐसा नहीं किया गया.

इमरजेंससी लैंडिंग के लिए तैयारी पूरी कर ली गई. लैंडिंग से पहले 20 एम्बुलेंस और 18 दमकल की गाड़ियों को तैयार रखा गया था.  एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि वह यह साफ करना चाहते हैं कि परिचालन दल इमरजेंसी स्थिति घोषित नहीं की थी. तकनीकी गड़बड़ी की खबर मिलने के बाद विमान ने सुरक्षित लैंडिंग करने से पहले रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए ईंधन और वजन कम करने के लिए एहतियात के तौर पर निर्दिष्ट क्षेत्र में कई बार चक्कर लगाया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.