City Post Live
NEWS 24x7

हाईटेंशन तार की चपेट में आकर 9 कांवरियों की मौत.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के वैशाली जिले में  डीजे ट्रॉली पर सवार 9 कांवरियों की करंट लगने से मौत हो गई. खबर के अनुसार  औधोगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव डीजे ट्रॉली के ऊपर सवार होकर कम उम्र के बच्चे  पहलेजा घाट जा रहे थे, जहां से जल लेकर अपने गांव के मंदिर में जलाभिषेक करने वाले थे. लेकिन, उससे पहले डीजे ट्रॉली जैसे ही सुल्तानपुर गांव से निकली वैसे ही डीजे ट्रॉली का हॉर्न ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. ट्रॉली में करंट प्रवाहित हो गया जिससे ट्रॉली में आग भी लग गई और उसपर सवार सभी लोग जिंदा झुलस गए.

घटना के बाद  ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाया तब तक आठ लोगों की मौके पर मौत हो चुकी थी, जबकि ईलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई. बताया गया कि मरने वालों में पांच सुल्तानपुर गांव के जबकि चार नगर थाना क्षेत्र के जढूआ बढई टोला के रहने वाले थे.घटना के बाद मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची. लेकिन, लोगों के आक्रोश को देखते हुए लोगों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया. स्थानीय लोगों का आरोप था कि फोन करने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मियों ने तुरंत बिजली सप्लाई नहीं काटी, जिसके कारण लोगों को नहीं बचाया जा सका.

स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर तुरंत लाइन काट दिया गया होता तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी. इसलिए, लोग बिजली विभाग के दो कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बहरहाल इस हादसे से दो गांव में कोहराम मच गया है.वैशाली में 9 लोगों की मौत जिला प्रशासन ने देर रात सदर अस्पताल में ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा की राशि का चेक दे दिया. बिजली विभाग के तरफ से सभी 9 मृतकों के परिजनों को एसडीएम रामबाबू बैठा ने 4-4 लाख का चेक दिया. वहीं एसडीएम ने कहा कि पीड़ितों ने बिजली विभाग के दो कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था जिसको लेकर जांच की जा रही है और दोषी कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.